SSC CGL 2020 Notification: सीजीएल भर्ती के लिए जानें कब से शुरू होंगे आवेदन, जानें पूरी डिटेल्स

SSC CGL 2020 Notification: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जल्द ही सीजीएल 2021 भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। कंबाइंड ग्रेजुएशन लेवल प्रतियोगी परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन 21 दिसंबर को जारी किया जाना था, मगर अब इसकी डेट आगे बढ़ गई है। आयोग ने आधिकारिक नोटिस जारी कर यह जानकारी दी है कि CGL भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 29 दिसंबर को जारी किया जाएगा। आवेदन करने के इच्छुक युवा, लेटेस्ट अपडेट के लिए समय -समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

SSC के आधिकारिक कैंलेडर के अनुसार, ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 29 दिसंबर 2020 से शुरू होकर 02 फरवरी 2021 तक चलेगी। SSC CGL 2021 Tier-I परीक्षा मई-जून 2021 में आयोजित की जाएगी। Tier I परीक्षा में पास होने वाले उम्‍मीदवार अगले राउंड में शामिल होने के लिए पात्र होंगे। एग्‍जाम कैलेंडर टेंटेटिव है और एग्‍जाम डेट्स में आगे बदलाव भी हो सकते हैं।

संयुक्त स्नातक स्तर पदों पर भर्ती के लिए उम्‍मीदवारों का चयन Tier I, Tier II, डिस्क्रिप्टिव पेपर तथा कम्‍प्‍यूटर प्रोफिशिएंसी टेस्‍ट/ स्किल टेस्‍ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाता है. सभी परीक्षाओं के पैटर्न और सिलेबस की जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में ही जारी की जाएगी. अंतिम रूप से चयनित उम्‍मीदवारों को केन्‍द्र सरकार के विभिन्न सरकारी मंत्रालयों, विभागों और कार्यालयों में ग्रेड 'B' और 'C' कैटेगरी के पदों पर नौकरी पर रखा जाता है.

Comments

Popular posts from this blog

कोरोना वैक्सीन: भारत में जनवरी से लगने लगेगा टीका, ये है सरकार का पूरा प्लान

अयोध्याः धन्नीपुर में प्रस्तावित मस्जिद का डिजाइन तैयार, कुछ इस तरह से दिखेगी

"झूठ की दीवार खड़ी करने की साजिश रची जा रही है", कृषि मंत्री ने किसानों के नाम ल‍िखा खुला खत...